मां नन्दा सुनन्दा की झांकी पर अश्लील टिप्पणी के खिलाफ धरना प्रदर्शन

7
खबर शेयर करें -

नैनीताल में मां नन्दा सुनन्दा की मूर्ति निर्माण हेतु लाए गए कदली वृक्षों की नगर भ्रमण में 8 सितंबर को निकली झांकी के प्रति अश्लील और अपमानजनक शब्दों का उपयोग करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर हिंदूवादी संगठनों ने शुक्रवार को मल्लीताल कोतवाली के सामने धरना प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करते हुए बीच सड़क में हनुमान चालीसा का पाठ किया, जिससे इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। नंदादेवी महोत्सव के प्रति अश्लील टिप्पणी करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष नितिन कार्की की अगुवाई में हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोग कई दिन से आंदोलित हैं।

शुक्रवार को पंत पार्क से कोरवाली तक जुलूस निकालने के बाद, प्रदर्शनकारियों ने मल्लीताल कोतवाली का घेराव किया। इससे पहले भी इसी मांग को लेकर कोतवाली का घेराव किया गया था, जिसमें पुलिस अधिकारियों ने आरोपी के खिलाफ शीघ्र मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया था। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिससे प्रदर्शनकारी क्षुब्ध हो गए और धरना दिया।

धरने की स्थिति को देखते हुए मौके पर पहुंचे एसपी क्राइम हरबंश सिंह ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की तेजी से जांच की जाएगी। इसके बाद धरना समाप्त किया गया।

इस प्रदर्शन में भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष नितिन कार्की, विश्व हिंदू परिषद के विवेक वर्मा, मनोज कुमार, प्रकाश नौटियाल, पंकज कुमार, राजीव साह, सोनू बिष्ट, जीवंती भट्ट, निवर्तमान सभासद मनोज जोशी, भाजपा महिला मोर्चा की नगर अध्यक्ष कविता गंगोला सहित बड़ी संख्या में महिलाएं, पुरुष और युवा शामिल हुए।