जिला‌धिकारी ने एसएसपी के साथ बाइक पर सवार होकर लिया व्यवस्थाओं का जायजा

22
खबर शेयर करें -

देहरादून: जिलाधिकारी सविन बंसल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने आज शहर का निरीक्षण मोटरसाइकिल पर सवार होकर किया। यह संयुक्त निरीक्षण शहर के प्रमुख यातायात स्थलों और पार्किंग व्यवस्था की समीक्षा के लिए किया गया।

निरीक्षण की शुरुआत जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एक ही मोटरसाइकिल पर घंटाघर की ओर यात्रा करके की। यहां उन्होंने जाम की समस्या से निपटने और पार्किंग व्यवस्था में सुधार के संभावनाओं की जांच की।

घंटाघर से निरीक्षण जारी रखते हुए, जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पैदल पल्टन बाजार का दौरा किया। उन्होंने पल्टन बाजार को अतिक्रमण मुक्त रखने के निर्देश दिए और पार्किंग के छोटे-छोटे स्थान चिन्हित करने को कहा।

जिलाधिकारी ने शहर में जाम की समस्या को दूर करने के लिए जिम्मेदार घटकों और संरचनाओं की पहचान कर उन्हें हटाने और फुटओवर ब्रिज की संभावनाएं तलाशने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कार्यदायी एजेंसियों को सीवर और पेयजल लाइन के कार्यों के लिए खोदी गई सड़कों को पहले ठीक करने की हिदायत दी, अन्यथा आगे के कार्यों की अनुमति नहीं दी जाएगी।

सड़क में जलभराव और गड्ढों की शिकायतों पर संबंधित अधिकारियों को चेतावनी दी गई कि सड़कों की मरम्मत जल्द की जाए, अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने घंटाघर से बिंदाल चौक, बल्लुपुर चौक, और बल्लीवाला चौक का निरीक्षण करते हुए यातायात समस्या, पार्किंग, और जलभराव की स्थिति पर ध्यान दिया और सुधार के लिए प्रभावी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

शहर की यातायात समस्या, जलभराव, और सड़कों के गड्ढों की समस्याओं के निस्तारण के लिए शहर को चार जोनों में बांटा गया है। जिलाधिकारी इन जोनों का समय-समय पर निरीक्षण करेंगे और अधिकारियों को समस्याओं के समयबद्ध निस्तारण के निर्देश दिए गए हैं।