ड्रग्स फ्री देवभूमिः एसटीएफ ने दबोचा नशा तस्कर, 90 लाख की स्मैक बरामद

16
खबर शेयर करें -

उत्तराखंड की एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने नशा तस्करों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए उधमसिंहनगर के किच्छा थाना क्षेत्र से एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्कर के पास से लगभग 323 ग्राम स्मैक बरामद की गई है, जिसकी कीमत लगभग 90 लाख रुपये बताई जा रही है।

इस वर्ष अब तक, एसटीएफ ने 6.281 किलोग्राम स्मैक, 19.808 किलोग्राम चरस, 5.322 किलोग्राम अफीम, 300 किलोग्राम डोडा पोस्त और 7 ग्राम एम.डी. जैसी मादक दवाओं की बरामदगी की है। साथ ही, 39 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

मुख्यमंत्री उत्तराखंड के ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के तहत, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत भुल्लर ने एसटीएफ को सभी जनपदों में नशे के खिलाफ कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।

कल देर शाम, एसटीएफ की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर दरऊ रोड पर मोक्ष द्वार के पास एक व्यक्ति, हामीद रजा (58 वर्ष) को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि वह स्मैक को उत्तर प्रदेश के बरेली से लेकर आया था और उसे रुद्रपुर में बेचने की योजना बना रहा था।

अभियुक्त विगत दो वर्षों से बरेली और मीरगंज से स्मैक लाकर रुद्रपुर, सितारगंज और किच्छा क्षेत्र में अपने फिक्स एजेण्टों को सप्लाई कर रहा था। गिरफ्तार के पास से एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है।

एसटीएफ टीम में निरीक्षक पावन स्वरुप, उप निरीक्षक विपिन चंद्र जोशी, उप निरीक्षक विनोद चंद्र जोशी, अपर उपनिरीक्षक जगवीर शरण और अन्य सदस्य शामिल थे। इस सफलता के बाद, टीम अन्य ड्रग्स तस्करों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की योजना बना रही है।