भ्रष्टाचार पर बड़ा प्रहार- सहायक अभियंता रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

17
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी में विजिलेंस की टीम ने विद्युत यांत्रिक खंड लोक निर्माण विभाग भीमताल के सहायक अभियंता दुर्गेश पन्त को 10,000 रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

आज, 20 सितंबर 2024 को, पुलिस उपाधीक्षक अनिल सिंह मनराल के पर्यवेक्षण में और निरीक्षक भानु प्रकाश आर्य के नेतृत्व में विजिलेंस टीम ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर यह कार्रवाई की। आरोपी सहायक अभियंता दुर्गेश पन्त, ग्राम पाली तहसील गंगोलीहाट, पिथौरागढ़ के निवासी हैं और हाल ही में हल्द्वानी के अमरावती कालोनी में निवास कर रहे थे।

शिकायतकर्ता, एक ठेकेदार, ने बताया कि उन्होंने विद्युत यांत्रिकी खंड, सार्वजनिक निर्माण विभाग भीमताल में उच्च न्यायालय आवासीय परिसर में 3,00,000 रूपए का कार्य किया था। इस कार्य के भुगतान के लिए सहायक अभियंता ने 10,000 रूपए की रिश्वत की मांग की थी, जिसे आज हल्द्वानी के तिकोनिया क्षेत्र में अधीक्षण अभियंता कार्यालय के परिसर से गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तारी के बाद, विजिलेंस टीम ने आरोपी के कार्यालय और आवास की तलाशी ली और उनकी चल-अचल संपत्ति के संबंध में पूछताछ जारी है। निदेशक सतर्कता डॉ. वी. मुरूगेशन ने ट्रैप टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।