उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं का संघर्ष, टंकी पर चढ़कर जताया विरोध

33
खबर शेयर करें -

उत्तराखंड बेरोजगार संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष राम कंडवाल और अन्य सदस्यों ने बेरोजगार युवाओं की विभिन्न मांगों को लेकर पिछले नौ दिनों से भूख हड़ताल की हुई है। प्रदेश सरकार द्वारा किसी सकारात्मक कदम नहीं उठाए जाने से निराश युवाओं का सब्र टूट गया है।

गुरुवार को संघ के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश सिंह और कुमाऊं मंडल संयोजक भूपेंद्र ने परेड ग्राउंड स्थित पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि यदि उनके साथ कुछ भी अनहोनी हुई, तो उसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार पर होगी। युवाओं के इस कदम ने इलाके में हड़कंप मचा दिया, और स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

बेरोजगार संघ ने स्पष्ट किया है कि उनकी मांगों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। वे सरकार से रोजगार की दिशा में ठोस कदम उठाने की अपील कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उनकी भूख हड़ताल का उद्देश्य सरकार का ध्यान खींचना है ताकि बेरोजगार युवाओं के मुद्दों को गंभीरता से लिया जाए।

इस स्थिति को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए दोनों पदाधिकारियों को सुरक्षित उतारने की कोशिशें शुरू कर दीं। बेरोजगार युवाओं का यह संघर्ष सरकार के प्रति उनके गुस्से और निराशा को स्पष्ट करता है, और यह दर्शाता है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, वे पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।