उत्तराखंड में सार्वजनिक स्थलों में टकरा रहे थे जाम, 23 पर पुलिस की कार्रवाई

35
खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में ऑपरेशन मर्यादा के तहत पुलिस ने खुलेआम शराब और अन्य नशे का सेवन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। इस क्रम में हरिद्वार जिले के रूड़की में शनिवार की देर शाम पुलिस ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चलाकर 23 लोगों का चालान किया। इस दौरान एक युवक को नशे की हालत में कार चलाते हुए पकड़ा गया, जिसकी कार भी सीज कर दी गई।

शहर के सोलानी पार्क, गंगनहर किनारे, नगर निगम पुल, बोट क्लब, रोडवेज बस स्टैंड, रुड़की टॉकीज, और मलकपुर चुंगी जैसे स्थानों पर लोग शाम होते ही नशा करने के लिए इकट्ठा हो जाते हैं। नशे में धुत लोग अक्सर आने-जाने वाली महिलाओं और युवतियों के साथ अभद्रता करते हैं, जिससे स्थानीय लोगों में भय और चिंता का माहौल बन गया है।

स्थानीय लोगों की शिकायतों के आधार पर पुलिस ने इस अभियान की शुरुआत की। कोतवाली प्रभारी नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर नशे का सेवन करने वालों के खिलाफ यह कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कई खाने के होटल, जहां खुलेआम शराब पिलाई जा रही है, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

हालांकि, स्थानीय होटल मालिकों पर पुलिस का कोई सख्त कदम उठाने में असमर्थता जताई गई है, जिससे यह संकेत मिलता है कि समस्या की जड़ें कहीं और भी गहरी हैं। पुलिस की कार्रवाई से उम्मीद की जा रही है कि ऐसे असामाजिक तत्वों पर लगाम लगेगी और शहर में शांति स्थापित होगी।