असल जिंदगी में पुष्पा बनने की ख्वाहिश में काट डाला चंदन का पेड़, पहुंचा जेल

36
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी में चंदन की लकड़ी चोरी करने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। उसने चंदन के पेड़ काटकर असल जिंदगी में पुष्पा बनने की ख्वाहिश की थी। आरोपी को उचित कार्रवाई के बाद न्यायालय में पेश किया गया है।

पुलिस के अनुसार, वादी हरीश चन्द्र बेलवाल, पुत्र स्व. घनानंद बेलवाल, निवासी ग्राम बानना, थाना भीमताल, जनपद नैनीताल ने थाना हल्द्वानी में तहरीर दी कि अज्ञात चोर ने उनके फर्नीचर मार्ट, कालाढुंगी रोड स्थित परिसर से चंदन के पेड़ को काटकर चंदन की लकड़ी चुरा ली है।

इस तहरीर के आधार पर थाना हल्द्वानी में मुकदमा एफआईआर नं. 351/24 धारा 305 (1) बी.एन.एस. के तहत पंजीकृत किया गया, जिसकी विवेचना उ.नि. विजय कुमार को सौंपी गई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल  प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देशन में, अपर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी प्रकाश चन्द्र और क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी  नितिन लोहनी के पर्यवेक्षण में, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी राजेश कुमार यादव के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई।

दिनांक 03.10.2024 को पुलिस ने जलालशाह की मजार के पीछे खाली मैदान में रेल की पटरी के पास एक युवक को गिरफ्तार किया, जिसके पास चोरी गई चंदन के पेड़ के 02 गिलटे और 01 लकड़ी का टुकड़ा बरामद हुआ। आरोपी को न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

गिरफ्तारी- अलीबाग उर्फ समीर उर्फ चब्बनी पुत्र अनुक्ष उर्फ कुन्टल निवासी ग्राम हरदुआ थाना रीठी जिला कटनी मध्य प्रदेश

बरामदगी का विवरण – चन्दन के पेड के 02 गिलटे व 01 लकडी का टुकडा।

गिरफ्तारी टीम –

1- उ0नि0 विजय कुमार – चौकी प्रभारी हीरानगर

2- कानि0 ललित नाथ चौकी हीरानगर