हल्द्वानी- भूमि दान देने का विरोध बना उमेश की हत्या का कारण, आरोपी गिरफ्तार

32
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी के मुखानी थाना क्षेत्र में जमीनी विवाद में चचेरे भाई की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से एक अवैध तमंचा और कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

यह घटना कमलुवागांजा क्षेत्र में रामलीला मंचन के दौरान हुई, जब अधिवक्ता उमेश नैनवाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस सकते में आ गई और तत्काल एसएसपी समेत अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने तुरंत कार्रवाई के लिए एक पुलिस टीम गठित की। पुलिस ने आरोपी दिनेश चन्द्र नैनवाल, निवासी पूरनपुर नैनवाल मुखानी नैनीताल, को फार्मग्रिल रेस्ट्रोरेंट के पास से गिरफ्तार किया।

पूछताछ के दौरान दिनेश ने बताया कि उसके चाचा हेम चन्द्र नैनवाल की लगभग 18-19 बीघा जमीन को लेकर मृतक उमेश के साथ विवाद चल रहा था। चाचा की मौत के बाद परिवार के अन्य सदस्यों ने जमीन दान करने की बात की थी, लेकिन उमेश इसका विरोध कर रहा था। इसी विवाद के चलते दिनेश ने गुस्से में आकर गोली चला दी।

पुलिस ने दिनेश के खिलाफ धारा 3/25 आर्म्स एक्ट के तहत मामला भी बढ़ा दिया है। उल्लेखनीय है कि दिनेश चन्द्र नैनवाल के खिलाफ पहले से ही हत्या और आर्म्स एक्ट के तहत कई मामले दर्ज हैं।

एसएसपी ने पुलिस टीम को 2500 रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है। पुलिस टीम में एसओ मुखानी विजय सिंह मेहता, एसओ बनभूलपुरा नीरज भाकुनी, एसओ कालाढूंगी पंकज जोशी, एसओजी प्रभारी संजीत राठौर आदि शामिल रहे।