हल्द्वानी- नकली नोट गिरोह मामले में तीन और गिरफ्तार, ऐसे चलाते हैं नेटवर्क

12
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी में नकली नोटों के बड़े गिरोह का पर्दाफाश करने वाली पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इस कार्रवाई में अब तक आठ अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया, जिनके कब्जे से 3,46,500 रुपये के नकली 500 रुपये के नोट बरामद हुए हैं।

अब पुलिस ने गिरोह से जुड़े तीन और सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पहले पकड़े गए शिव वर्मा के तार उत्तर प्रदेश और राजस्थान से जुड़े पाए गए हैं। इनमें से दो आरोपी उत्तर प्रदेश और एक राजस्थान का निवासी है।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने शिवम वर्मा से मिली जानकारी के आधार पर लालकुआं पुलिस ने गहन जांच शुरू की। जांच में यह सामने आया कि शिवम वर्मा के बैंक खाते में संदिग्ध लेन-देन हो रहे थे। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर शिवम वर्मा के तीन सहयोगियों—रिहान, शाकिर खान और संदीप पंवार को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे जीएसटी खाता विवरण प्राप्त कर अपनी पहचान छिपाते थे और ऑनलाइन गेमिंग एप तथा बाइनेंस एप के माध्यम से पैसे लेते थे। इसके बाद ये पैसे क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते थे। गिरफ्तार आरोपियों में रिहान पुत्र साबिर (रम्पुरा माफी, बरेली, यूपी), शाकिर खान पुत्र साबिर (रम्पुरा माफी, बरेली, यूपी) और संदीप पंवार (चित्तौड़गढ़, राजस्थान) शामिल हैं।