कांग्रेस की जनाक्रोश रैली: राज्य सरकार पर लगाए गए गंभीर आरोप

13
खबर शेयर करें -

नैनीताल। सोमवार को नैनीताल जिले में कांग्रेस ने विभिन्न मुद्दों को लेकर जनाक्रोश रैली का आयोजन किया। रैली से पूर्व कार्यकर्ता पंत पार्क में एकत्रित हुए और राज्य सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी का घेराव करने का भी ऐलान किया। इस जनाक्रोश रैली की अगुवाई नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने की। वक्ताओं ने आरोप लगाया कि सरकार निकाय चुनाव कराने की इच्छाशक्ति नहीं रखती और भाजपा को डर है कि वह चुनाव हार जाएगी।

कांग्रेस के नेताओं ने राज्य के विभिन्न विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर रोक लगाने की मांग की, साथ ही निवासियों को जल, जंगल, और जमीन पर अधिकार दिए जाने की बात की। उन्होंने कहा कि कृषि सुधार और नए उद्योगों की स्थापना नहीं होने के कारण लोग पहाड़ों से शहरों की ओर जाने को मजबूर हैं।

साथ ही, आपदा से प्रभावित मोटर मार्गों और सिंचाई नहरों के पुनर्निर्माण की भी मांग उठाई गई। वक्ताओं ने भाजपा सरकार की वर्ष 2022 में किसानों की आय दोगुना करने की घोषणा को केवल एक दिखावा बताते हुए कहा कि आज किसान महंगे बीज, दवाओं और लागत के कारण खेती करना छोड़ रहे हैं। उन्होंने राज्य के किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) शीघ्र देने की भी मांग की।