हल्द्वानी: स्किल यूनिवर्सिटी का भ्रमण करेंगे आईटीआई टॉपर्स, मिलेंगे ये फायदे

11
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। कौशल विकास एवं सेवायोजन विभाग के अंतर्गत संचालित विभिन्न आईटीआई में उच्चतम अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एक विशेष अवसर प्रस्तुत किया गया है। एनसीवीटी (राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद) से संबंधित व्यवसायों में अखिल भारतीय व्यावसायिक परीक्षा 2024 में उत्कृष्टता हासिल करने वाले छात्रों को उनके कौशल में वृद्धि के लिए अपस्किलिंग, रिस्किलिंग एवं एडवांस ट्रेनिंग कोर्स में प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए उत्तराखंड सरकार ने उन्हें स्किल यूनिवर्सिटी और स्किल सेंटर के भ्रमण पर भेजने का निर्णय लिया है।

इस क्रम में, मंगलवार को कुमायूं मंडल के 24 आईटीआई में उच्चतम अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं को विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी गुरुग्राम, एलएंडटी कंस्ट्रक्शन स्किल सेंटर पिलखुआ, और नेशनल साइंस सेंटर दिल्ली का भ्रमण करने के लिए हल्द्वानी स्थित सेवायोजन एवं कौशल विकास निदेशालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह बिष्ट ने कहा कि यह बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

अपर निदेशक सेवायोजन, ऋचा सिंह ने बताया कि इस टीम में 5 छात्राएं समेत कुल 24 प्रशिक्षार्थी शामिल हैं। टीम मंगलवार को एलएंडटी सेंटर का भ्रमण करेगी, उसके बाद विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी गुड़गांव में रात्रि विश्राम करेगी। बुधवार को विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी का दौरा करने के बाद, 24 अक्टूबर को टीम नेशनल साइंस सेंटर नई दिल्ली का भ्रमण करेगी, और इसके बाद हल्द्वानी लौट आएगी।

यह भी जानकारी दी गई कि गढ़वाल मंडल के 24 छात्र-छात्राओं को भी उपरोक्त केंद्रों पर भ्रमण कराने की व्यवस्था की गई है।

इस अवसर पर अपर निदेशक सेवायोजन  ऋचा सिंह, संयुक्त निदेशक अनिल कुमार त्रिपाठी, मयंक अग्रवाल, उप निदेशक स्मिता अग्रवाल, रितिका त्यागी आदि उपस्थित रहे।