आपदा संबंधी फर्जी वीडियो सोशल मीडिया में प्रसारित, डीएम ने लिया संज्ञान

22
खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में बारिश के बीच आपदा संबंधी भ्रामक वीडियो प्रसारित किया जा रहा है। पिथौरागढ़ में भी बादल फटने का वीडियो वायरल कर दिया गया। सोशल मीडिया में प्रसारित इस वीडियो का प्रशासन ने संज्ञान लिया है। इस वीडियो को प्रसारित करने वाले पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश जारी कर दिए गए है।

बता दें कि 12 जुलाई को जनपद पिथौरागढ़ के तहसील धारचूला क्षेत्राअंतर्गत कुलागाढ़ नामक स्थान पर बादल फटने से पुल बह गया है। जिससे क्षेत्र की आम-जनमानस को आवागमन में समस्या उत्पन्न हो रही है। यह वीडियो किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा प्रसारित किया गया था। जिसका संज्ञान जिलाधिकारी रीना जोशी ने गंभीरता से लेते हुए अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भ्रामक वीडियो प्रकाशित करने पर जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी को संबंधित व्यक्ति के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि इस प्रकार की गलत वीडियो एवं फोटोग्राफ्स प्रसारित करने वाले किसी को व्यक्ति को नहीं बक्शा जायेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई की जाएगी। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि उपरोक्त क्षेत्र पर किसी प्रकार का बादल फटना प्रकाश में नहीं आया हल्की-फुल्की बारिश के कारण पुल के आसपास मालवा आया हुआ था। जिससे पुल को किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई है। पुल सुरक्षित है। मलवा हटाने का कार्य जारी है। जिसे आज दिन शनिवार को मालवे की सफाई कर दी जाएगी।