लालकुआं-बांद्रा सुपरफास्ट ट्रेन शुरू, सीएम ने दिखाई हरी झंडी

12
खबर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को वर्चुअल माध्यम से लालकुआं-बांद्रा सुपरफास्ट ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बाबा कैंची धाम के आशीर्वाद से इस ट्रेन सेवा के संचालन को एक महत्वपूर्ण कदम बताया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस ट्रेन के शुरू होने से विभिन्न शहरों के यात्रियों को यात्रा में आसानी होगी, विशेषकर रामपुर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, हजरत निजामुद्दीन, मथुरा, सवाई माधोपुर, कोटा, वडोदरा और सूरत के लोगों को। यह सेवा श्रद्धालुओं के लिए बाबा कैंची धाम और जागेश्वर जैसे धार्मिक स्थलों तक पहुंचने का बेहतर विकल्प बनेगी।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारतीय रेल के स्वर्णिम युग की दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं, जिसमें वंदेभारत जैसी मेड इन इंडिया ट्रेनें शामिल हैं। धामी ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन और टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन के निर्माण की भी जानकारी दी, जिससे पहाड़ों तक रेल सेवा पहुंच सकेगी।

सांसद अजय भट्ट ने इस ट्रेन सेवा को स्थानीय लोगों की पुरानी मांग बताया, जिससे कुमाऊं क्षेत्र के धार्मिक और पर्यटन स्थलों के लिए लाभ होगा। ट्रेन सं. 22544 सुबह 07:45 बजे लालकुआं से रवाना होकर अगले दिन 08:30 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी। वापसी में यह बांद्रा से सुबह 11:00 बजे चलकर बुधवार 13:15 बजे लालकुआं पहुंचेगी।

इस ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न श्रेणियों के कोच लगाए गए हैं, जो यात्रा को सुरक्षित और आरामदायक बनाएंगे। इस अवसर पर विधायक डॉ. मोहन सिंह बिष्ट, पूर्व विधायक नवीन दुमका, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, दीप कोश्यारी और डी.आर.एम. रेखा यादव भी उपस्थित थे।