वन विभाग की टीम पर फायरिंग मामले में लापरवाही पर चौकी इंचार्ज निलंबित

26
खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में वन विभाग की टीम पर तस्करों द्वारा की गई फायरिंग के मामले में  चौकी इंचार्ज गूलरभोज की लापरवाही उजागर हुई है। इस मामले में उधमसिंह नगर के एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने चौकी इंचार्ज गणेश दत्त भट्ट को निलंबित कर दिया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार विशेष टीमों का गठन किया है।

बता दें कि शुक्रवार दोपहर को उधमसिंह नगर के पीपल पड़ाव रेंज की वन टीम को सूचना मिली कि जंगल में कुछ अज्ञात लोग तस्करी के लिए घुसे हैं। इस पर वन टीम ने चौकी इंचार्ज गणेश दत्त भट्ट को सूचित किया, लेकिन उन्होंने चौकी में न होने की जानकारी दी। इसके बाद वन टीम जंगल की ओर रवाना हुई, जहां तस्करों और वन विभाग की टीम के बीच मुठभेड़ हो गई।

इस मुठभेड़ में रेंजर रूप नारायण गौतम समेत चार वन कर्मी गोली के छर्रे लगने से घायल हो गए। घटना की समीक्षा के बाद एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने पाया कि चौकी इंचार्ज ने सूचना को गंभीरता से नहीं लिया। इसके अतिरिक्त, पूर्व में भी चौकी इंचार्ज पर तस्करों पर कार्रवाई न करने का आरोप था।

एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने इस लापरवाही के कारण चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन अतिरिक्त टीमों का गठन किया है। इसके साथ ही एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) की एक टीम को भी तैनात किया गया है। एसएसपी ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।