बारिश का अलर्ट- डीएम ने स्कूलों में शुक्रवार को घोषित की छुट्टी

66
खबर शेयर करें -

भारत मौसम विभाग के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, 13 सितंबर 2024 को जनपद नैनीताल में कहीं-कहीं भारी से अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और अति तीव्र वर्षा की संभावना भी जताई गई है। मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

वर्तमान में जनपद के पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की से भारी वर्षा हो रही है, जिसके कारण नदियों, नालों, और गधेरों में तेज जल प्रवाह की संभावना है। सुरक्षा के मद्देनजर, छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, 13 सितंबर 2024 (शुक्रवार) को जनपद के सभी शासकीय, अर्द्धशासकीय और निजी विद्यालयों (कक्षा 1 से 12 तक संचालित सभी शैक्षणिक संस्थाएं) तथा आंगनवाड़ी केंद्रों में 1 दिवसीय अवकाश घोषित किया गया है।

जनपद में स्थित स्कूलों के छात्रावास में निवासरत छात्र-छात्राओं पर यह अवकाश लागू नहीं होगा। ये छात्रावास खुलें रहेंगे और इन छात्रों के लिए स्कूल के नियमित संचालन के अनुसार अध्ययन जारी रहेगा।

शैक्षणिक संस्थाएं अवकाश अवधि के दौरान ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से छात्रों के शैक्षणिक कार्य को सुनिश्चित करेंगी।

सभी शैक्षणिक संस्थाओं को इस आदेश का पालन करना अनिवार्य होगा। आदेश के उल्लंघन की स्थिति में संबंधित संस्थाओं के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

मौसम विभाग और स्थानीय प्रशासन ने नागरिकों को सलाह दी है कि वे मौसम की स्थिति की जानकारी लगातार अपडेट रखते रहें और सुरक्षा के उपायों का पालन करें।