उत्तराखंड- यहां गुलदार का आतंक, मंगलवार को भी स्कूलों में छुट्टी

8
खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के पौड़ी के द्वारीखाल ब्लॉक के ग्राम ठान्गर में एक 7 साल के बच्चे पर गुलदार के हमले से क्षेत्र में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए 23 और 24 सितंबर को विकासखंड द्वारीखाल के कई विद्यालयों में अवकाश घोषित किया है।

सूचना के अनुसार, ठान्गर निवासी कार्तिक अपने छोटे भाई के साथ घर से सिर्फ 10 मीटर दूर शौच के लिए गया था, तभी घात लगाए गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। घायल बच्चे को पहले सतपुली अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर किया गया। अब उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

इस घटना के बाद राजकीय प्राथमिक विद्यालय ठान्गर के आसपास गुलदार की सक्रियता बढ़ गई है। खंड शिक्षा अधिकारी द्वारीखाल और उप जिलाधिकारी जाखणीखाल ने छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई विद्यालयों में छुट्टी की मांग की थी।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान के आदेश के अनुसार, राजकीय इंटर कॉलेज कैंडुल ठान्गर, राजकीय प्राथमिक विद्यालय कैंडुल, ठान्गर, डलग्वाडी, नेरुल, बागी, हतनूड और पोगठा के विद्यालयों एवं क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्रों में 23 और 24 सितंबर को अवकाश रहेगा।