उत्तराखंड- ततैया के हमले में महिला की हुई मौत

34
खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के बागेश्वर में महिला पर ततैया और मधुमक्खियों के झुंड ने हमला बोल दिया। जिससे वह बुरी तरह घायल हो गई। उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार बैसानी गांव निवासी हेमा देवी उम्र 40 वर्ष पत्नी रविंद्र सिंह बुधवार सुबह घर के समीप खेत में काम कर रही थी। इसी दौरान झाड़ियों में लगे -छत्ते से भारी संख्या में ततैयों ने उस पर हमला कर दिया। अचानक हुए हमले से महिला को संभलने का भी मौका नहीं मिला। हेमा के देवर राजेंद्र सिंह तत्काल खेतों की तरफ भागे और किसी तरह उसे बचाकर घर लाए।

ततैयों ने हेमा देवी को बुरी तरह काट लिया था। उसे तत्काल दो किमी दूर सड़क तक लाया गया और वाहन से जिला अस्पताल पहुंचाया। डॉ. प्रीति यादव ने प्राथमिक में उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर हीं कर दिया था कि उसे हायर सेंटर ले जाने की तैयारी चल रही थी, लेकिन हेमा अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया गया। बाद में शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। वहीं रेंजर श्याम सिंह करायत ने बताया कि ततैयों के काटने से मौत के मामले में भी छह लाख रुपये मुआवजा देने का प्रावधान है।