हल्द्वानी में पुलिस की सघन चैकिंग- 12 टैम्पो सीज, कईयों के काटे चालान

24
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने जनपद में अपराधों पर नियंत्रण और शहर में यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए सभी थाना/चौकी/यातायात/सीपीयू को वृहद ई-रिक्शा और टैम्पो चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

यह अभियान एसपी क्राइम/यातायात हरबंस सिंह और एसपी सिटी प्रकाश चंद्र के पर्यवेक्षण में चलाया जा रहा है। नैनीताल पुलिस टीम ने विभिन्न स्थानों पर ई-रिक्शा और टैम्पो चालकों के दस्तावेजों की जांच की।

अभियान के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही की गई। दस्तावेजों में अनियमितता पाए जाने पर 108 ई-रिक्शा और टैम्पो चालकों के खिलाफ चालान काटे गए। कुछ मामलों में 12 ई-रिक्शा/टैम्पो को सीज कर 57,500 रुपये जुर्माना भी वसूला गया।

पुलिस द्वारा वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस और अन्य जरूरी दस्तावेजों की जांच की जा रही है। जिन वाहनों में कोई कमी पाई गई, उन पर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही की जा रही है।

एसएसपी नैनीताल ने बताया कि यह अभियान शहर में सुरक्षा और यातायात को सुचारु रूप से बनाए रखने के लिए आवश्यक है। इसका उद्देश्य नियमों का पालन सुनिश्चित करना और किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों को नियंत्रित करना है।

नैनीताल पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि वे यातायात नियमों का पालन करें, अन्यथा उल्लंघन पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।