उत्तराखंड में बारिश के बीच बदरीनाथ हाईवे में भूस्खलन, ये मार्ग भी बंद

14
खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में बारिश लगातार मुश्किलें बढ़ा रही है। बारिश के बीच चमोली के कर्णप्रयाग में चटवापीपल क्षेत्र में भूस्खलन के चलते मलबा आने और दलदल बनने से बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया है। यह हाईवे मंगलवार रात करीब दस बजे से अवरुद्ध है। प्रशासन ने ट्रैफिक को कर्णप्रयाग-पोखरी से रुद्रप्रयाग और हल्के वाहनों को कर्णप्रयाग-सरमोला-गौचर मार्ग से डायवर्ट कर दिया है।

वहीं, यमुनोत्री धाम और इसके आसपास के क्षेत्रों, जैसे खरशालीगांव, जानकीचट्टी, नारायणपुरी और फूलचट्टी में लगातार बारिश हो रही है। बड़कोट तहसील क्षेत्र में भी रुक-रुक कर बारिश जारी है। यमुनोत्री धाम के चौकी प्रभारी विक्रम सिंह ने बताया कि बारिश के बावजूद श्रद्धालुओं की आवाजाही सामान्य है।

कर्णप्रयाग के थानाध्यक्ष डीएस रावत ने बताया कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर एक ट्रक दुर्घटना की वीडियो को चटवापीपल भूस्खलन बताकर भ्रामक जानकारी फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह घटना चंपावत जिले के टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे की है और इस तरह की गलत जानकारी फैलाना चिंता का विषय है।

थानाध्यक्ष ने आम जनता से अपील की है कि वे ऐसे भ्रामक समाचारों पर ध्यान न दें और सच्चाई के लिए विश्वसनीय स्रोतों का सहारा लें। उन्होंने चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया पर ऐसे झूठे प्रचार करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।