असम से फरार फौजी खटीमा में गिरफ्तार, हथियारों की बड़ी बरामदगी

39
खबर शेयर करें -

असम से चार दिन पहले राइफल, कारतूस और मैगजीन लेकर फरार बंगाल इंजीनियर के एक जवान को पुलिस ने खटीमा के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से एक इन्सास राइफल, 60 कारतूस और चार मैगजीन बरामद की हैं।

पुलिस के अनुसार, नायब सूबेदार रवींद्र सिंह यादव ने 5 अक्टूबर 2024 को असम के बोरपत्थर थाना क्षेत्र में चंपावत निवासी जवान सूरज जोशी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में बताया गया कि सूरज जोशी ईएमई बटालियन से इन्सास राइफल और 60 राउंड कारतूस लेकर फरार हो गया था।

8 अक्टूबर को आरोपी सूरज जोशी के खटीमा क्षेत्र में होने की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस ने उसकी सुरागकसी शुरू की। मंगलवार रात पुलिस ने खटीमा चौराहे के निकट एक होटल के कमरा नंबर 201 से आरोपी को गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई।

सूचना मिलने पर बनबसा और चंपावत से सेना के अधिकारियों ने भी आरोपी फौजी से जानकारी जुटाई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए आर्मी इंटेलीजेंस, आईबी और एलआईयू ने भी फौजी से पूछताछ की।

कोतवाल मनोहर सिंह दसौनी ने बताया कि गिरफ्तार फौजी को न्यायालय में पेश कर दिया गया है। असम की पुलिस अब फौजी की रिमांड के लिए कोर्ट में आवेदन कर सकती है।