रेलवे ट्रैक पर गैस सिलिंडर मिलने से मचा हड़कंप, सुरक्षा पर उठे सवाल

26
खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में रेलवे पटरी में गहरी साजिश सामने आई है। हरिद्वार जिले के लक्सर-रुड़की रेलवे ट्रैक पर ढंडेरा क्षेत्र में छावनी के पास शनिवार सुबह पौने सात बजे एक खाली गैस सिलिंडर मिलने से हड़कंप मच गया। घटना के बाद रेलवे सुरक्षा बल और स्थानीय पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की।

सुबह बीसीएन मालगाड़ी के ड्राइवर ने रेलवे सुरक्षा बल को सूचित किया कि ट्रैक पर एक सिलिंडर पड़ा है। मौके पर पहुंचे सुरक्षा बल के अधिकारियों, एसआई नरेंद्र सिंह नेगी और एएसआई बसंत लाल ने देखा कि गैस सिलिंडर किमी 1553/1 अप लाइन के बीच पड़ा हुआ था। रेलवे अफसरों ने बताया कि जिस जगह सिलिंडर मिला, वहां सैन्य क्षेत्र की दीवार स्थित है।

सिलिंडर को स्टेशन मास्टर ढंडेरा ने अपनी सुपुर्दगी में ले लिया। हालांकि, खाली सिलिंडर मिलने के बाद क्षेत्र में सुरक्षा की चिंताएँ बढ़ गई हैं। रुड़की रेलवे स्टेशन, जो अति संवेदनशील श्रेणी में आता है, पहले भी धमकी भरे पत्र प्राप्त कर चुका है।

रुड़की रेलवे स्टेशन की महत्वपूर्णता इस बात से भी है कि यहां 80 से अधिक ट्रेनों का स्टॉपेज है, और यह विश्व प्रसिद्ध आईआईटी कॉलेज, बीईजी सेंटर और दरगाह पिरान कलियर के पास स्थित है। इसके अलावा कुंभ मेले के दौरान भी इसका महत्वपूर्ण योगदान होता है।

हालांकि, जीआरपी के अधिकारियों ने किसी साजिश की संभावना से इनकार किया है और मामले की गंभीरता से जांच जारी है। इस घटना ने लोगों के बीच विभिन्न चर्चाएँ और चिंताएँ पैदा कर दी हैं, और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठने लगे हैं।