हल्द्वानी- मदद के नाम पर एटीएम कार्ड बदल कर ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार

32
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी में पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा के नेतृत्व में चलाए जा रहे अभियानों के तहत, नैनीताल पुलिस ने एक धोखाधड़ी मामले में दो शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

घटना का विवरण

22 सितंबर को वादी मोहन सिंह पडियार, निवासी जलना नीलपहाड़ी, ने शिकायत दर्ज कराई कि दो अज्ञात व्यक्तियों ने उसे विश्वास में लेकर उसके एटीएम से 9,500 रुपये निकाल लिए और फरार हो गए। वादी की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और मामले की गंभीरता को देखते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि शीघ्र ही मामले का खुलासा किया जाए।

 पुलिस की कार्रवाई

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन करते हुए एक टीम गठित की। एसपी हल्द्वानी  प्रकाश चंद्र और क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी नितिन लोहनी के मार्गदर्शन में प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी  राजेश कुमार यादव और उनकी टीम ने 1 अक्टूबर 2024 को तरण ताल के पास से दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया।

अभियुक्तों की पहचान

1. कमरुद्दीन पुत्र बुन्दु निवासी ग्राम डासना, थाना बेब सिटी, जिला गाजियाबाद, उम्र 41 वर्ष

2. प्रदीप कुमार पुत्र प्रभु सिंह निवासी कैलाशनगर, विजयनगर, गाजियाबाद, उम्र 31 वर्ष

पूछताछ और कार्यप्रणाली

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वे मजदूरी करते हैं और भोले-भाले लोगों की मदद करने के बहाने उन्हें एटीएम की जानकारी लेकर धोखा देते थे। वे ऐसे राहगीरों को अपना निशाना बनाते थे, जो पहाड़ की ओर जाने के लिए इंतजार कर रहे होते थे।

बरामदगी

पुलिस ने अभियुक्तों के पास से कुल 35,100 रुपये बरामद किए, जो उन्होंने धोखाधड़ी के माध्यम से निकाले थे।

पुलिस टीम-

1-उ0नि0 विजयपाल सिंह – हीरानगर

2-  हे0का0 कमल पाण्डे-हीरानगर

3- कानि0 ललित नाथ-हीरानगर

4- सीसीटीवी प्रभारी जितेन्द्र बुधलाकोटी बहुउद्देशीय भवन