उत्तराखंड- दफ्तरों से अधिकारी ही हो रहे गायब, डीएम की छापेमारी में हुआ खुलासा

10
खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में दफ्तरों से अफसर ही नदारद हो रहे हैं। इसका खुलासा जिलाधिकारी हरिद्वार की छापेमारी में हुआ है। इस पर उन्होंने सख्त रूख अख्तियार करते हुए स्प्ष्टीकरण मांगा है।

जिलाधिकारी कर्मेंद्र सिंह ने विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने 10ः28 बजे सहायक श्रम आयुक्त कार्यालय पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान श्रम आयुक्त कार्यालय में सहायक श्रम आयुक्त धर्मराज सिंह, प्रशासनिक अधिकारी रीना नेगी, श्रम प्रवर्तन अधिकारी मीना भट्ट अनुपस्थित पाये गये। जिलाधिकारी अनुपस्थित कर्मचारियों तथा अधिकारियों का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिये।

कार्यालय उपस्थिति पंजिका मांगे जाने पर कर्मचारियों द्वारा बताया गया कि प्रशासनिक अधिकारी द्वारा उपस्थिति पंजिका अपने अधीन अलमारी में रखी गई है जो कि अभी ऑफिस नहीं पहुॅच पाई हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने श्रम प्रवर्तन कार्यालय सहित सभी सरकारी विभागीय कार्यालयों के लिए आदेश दिये कि उपस्थिति पंजिकाएं बाहर सुरक्षित रखी जायें।

एआरटीओ कार्यालय प्रवर्तन व प्रशासन 10:14बजे से 10:24 बजे तक चली छापेमारी के दौरान एआरटीओ पंकज श्रीवास्तव अनुपस्थित पाये गये। कार्मिकों द्वारा बताया गया कि न्यायिक कार्य से सम्बन्धित प्रकरण के सम्बन्ध में देहरादून गए हैं। जबकि 32 स्थायी कर्मियों में से 16 कार्मिक अनुपस्थित पाए गए तथा 4 पीआरडी में से 1 पीआरडी अनुपस्थित पाया गया।

जिलाधिकारी ने सभी अनुपस्थित अधिकारियों तथा कर्मचारियों का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जनपद में तैनात सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए हिदायत दी कि समय से कार्यालय पहुंचे और कार्यों को समयबद्धता व पारदर्शिता से निपटाना सुनिश्चित करें। उन्होंने स्पष्ट कहा की शासकीय कार्यों योजनाओं में किसी भी प्रकार की हीलाहवाली एवम लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।